कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के गिरफ्तार पांच आरोपी ट्रक में काजू के छिलकों के बीच डेढ़ क्विंटल गांजा उड़ीसा से ग्वालियर की तरफ ला रहे थे। पुलिस ने ट्रक, कार और गांजा मिलाकर 45 लाख रुपए का माल जब्त किया है। आरोपी ट्रक के आगे पीछे पायलट कार लेकर चलते थे। गिरोह का नेटवर्क उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश तक फैला हुआ है। फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ में कर रही है।

दरअसल, ग्वालियर क्राइम ब्रांच थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि ट्रक में भारी मात्रा में गांजा भरकर शिवपुरी से ग्वालियर की तरफ आ रही है। सूचना पर क्राइम ब्रांच और पनिहार थाना पुलिस की टीम ने हाईवे पर चेकिंग पॉइंट लगाया और ट्रक को रोका, जिसमें तीन लोग सवार थे। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम गोपाल शर्मा, रामू तोमर और सद्दाम अंसारी बताया। जब ट्रक की तलाशी ली गई तो काजू के छिलकों के बीच प्लास्टिक की 32 बोरियां रखी मिली। जिसमें गांजा भरा हुआ था। आरोपियों से तस्करी के संबंध में पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि वह अपने साथी रवि यादव और शिवम गहीरवार के साथ मिलकर उड़ीसा से गांजा लेकर रायपुर (छत्तीसगढ़) के रास्ते से होते हुए ग्वालियर की तरफ ला रहे थे।

इसे भी पढ़ें: सब्जी के रेट को लेकर वनरक्षक से हुआ विवाद, युवक ने ट्रैक्टर से कुचला, मौके पर मौत

जबकि उनके दो साथी रवि यादव, शिवम गहीरवार कार में सवार होकर ट्रक के आगे पीछे चल रहे थे। जिनकी घेराबंदी कर पुलिस ने दोनों को धर दबोच। SP धर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि गिरोह का नेटवर्क उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश से जुड़ा हुआ है। गिरोह के पास से पुलिस ने एक ट्रक, एक कार, पांच मोबाइल, डेढ़ क्विंटल गांजा सहित 45 लाख रुपए का माल जब्त किया है। फिलहाल, पुलिस ने गिरफ्तार पांचो आरोपियों से अवैध गांजा तस्करी को लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: मजिस्ट्रेट से लूट का मामला CCTV में निकला झूठाः हाईकोर्ट ने आरोपी को दी जमानत, गाड़ी ओवरटेक को लेकर हुआ था विवाद

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m