मयंक शर्मा, फिरोजाबाद. यूपी के फिरोजाबाद और आसपास के जिलों में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. दिल्ली-कानपुर रेलखंड पर पड़ने वाले फिरोजाबाद जिले के टूंडला रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से लखनऊ जाने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिल गई है. केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल 18 अगस्त को हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को टूंडला स्टेशन से आगे के लिए रवाना करेंगें.

दिल्ली-कानपुर रेलखंड पर फिरोजाबाद जिले की सीमा में पड़ने वाले टूण्डला रेलवे स्टेशन की गिनती प्रयागराज मंडल महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों के रूप में होती है।फिरोजाबाद ही नहीं बल्कि आसपास के जनपदों से दिल्ली, लखनऊ जाने वाले मुसाफिर इसी स्टेशन से गाड़ी पकड़कर गंतव्य के लिए रवाना होते है. इस स्टेशन पर कुछ महत्वपूर्ण गाड़ियों के ठहराव की मांग काफी समय से चल रही थी जिनमें राजधानी एक्सप्रेस, वंदे भारत और तेजस ट्रेन प्रमुख है.

इसे भी पढ़ें – Romance on Bike : चलती बाइक पर प्रेमी ने प्रेमिका को बैठाया टंकी पर, फिर लड़ाने लगा इश्क, Video वायरल

रेल मंत्रालय से मिली मंजूरी

तेजस एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव के लिए आगरा के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल, फिरोजाबाद के तत्कालीन सांसद चंद्रसेन जादौन काफी समय से प्रयासरत थे, लेकिन अब अच्छी खबर यह है कि नई दिल्ली से लखनऊ तक चलने वाली तेजस एक्सप्रेस 82501,82502 के ठहराव को रेल मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है.

इसे भी पढ़ें – करंट की चपेट में आने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत, गांव में मचा कोहराम

एसपी सिंह बघेल दिखाएंगे हरी झंडी

हालांकि इस मंजूरी के संबंध में तो नोटिफिकेशन पांच दिन पूर्व ही घोषित हो गया था, लेकिन इसकी तारीख निश्चित नहीं थी. प्रयागराज मंडल के एडीआरएम संजय सिंह की तरफ से जारी सूचना के अनुसार 18 अगस्त से इसका ठहराव यहां शुरू हो जाएगा. केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल शाम पांच बजकर 45 मिनट पर ट्रेन के ठहराव के लिए झंडी दिखाएंगे.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक