विक्रम मिश्र, अयोध्या. अयोध्या में 686 एकड़ में रामलला का पार्क बनेगा. पार्क में रामायण काल के पौधे लगाए जाएंगे. ये पार्क लेगेसी वेस्ट साइट पर बनाया जाएगा. जहां जिम, कैफेटेरिया और अन्य कई सुविधाएं मौजूद रहेंगी.

बता दें कि विकास और अवस्थापना सुविधा को लेकर सूबे की योगी सरकार गंभीर है. योगी सरकार अयोध्या का अतीत की नींव पर भविष्य के निर्माण को लेकर सजग है. यही कारण है कि अयोध्या स्थित 686 एकड़ पार्क में रामलला पार्क बनाने की योजना को मूर्त रूप देने पर विचार कर रही है. इस पार्क को निर्मित और आकर्षक बनाने में 15 करोड़ की अनुमानित लागत खर्च की जाएगी. वहीं रामायणकाल के समय के दौरान औषधीय पौधों को भी रोपने की तैयारी सरकार ने कर रखी है.

राम मंदिर के फैसले के बाद से ही भाजपा की डबल इंजन सरकार यहां पर अपनी कार्ययोजना को मूर्त रूप देने में कोई कोर कसर नही छोड़ रही है. जबकि अयोध्या को उसके मूल स्वरूप में ही विकसित करने की दिशा में योगी सरकार कार्य कर रही है. अयोध्या के लीगेसी वेस्ट साइट पर पार्क का निर्माण किया जाएगा. जहां से सरयू घाट और सरयू आरती का नज़ारा भी पार्क में आने वाले पर्यटक ले सकेंगे. साथ ही साथ रामलला पार्क में आधुनिक सुख सुविधा और पर्यटकों को आकर्षित करने हेतु ओपन जिम कैफ़ेट एरिया और रेस्ट रूम इत्यादि मौजूद रहेंगे.