Apple के बाद अब Google ने भारत में अपने स्मार्टफोन्स की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने भारतीय बाजार में Pixel 8 की मैन्युफैक्चरिंग शुरू की है. कंपनी ने पिछले साल Google For India इवेंट में इसका ऐलान किया था. अब कंपनी ने अपने फोन का प्रोडक्शन शुरू किया है.कंपनी भारतीय बाजार और ग्लोबल मार्केट में अपने नए Pixel स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. कंपनी अपना नया फोल्डिंग फोन भी लॉन्च करेगी. ये पहला मौका होगा, जब Google भारतीय बाजार में फोल्डिंग फोन लॉन्च करेगी.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में देश में कंपनी की यूनिट ने Pixel 8 की असेंबलिंग शुरू होने की पुष्टि की है. इस सीरीज में Pixel 8, Pixel 8 Pro और हाल ही में लॉन्च किया गया Pixel 8a शामिल हैं. हालांकि, TechCrunch की रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में गूगल ने केवल इस सीरीज के बेस मॉडल Pixel 8 की मैन्युफैक्चरिंग शुरू की है.

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की इंटरनेशनल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट Compal ने इसके लिए Dixon Technologies के साथ पार्टनरशिप की है. इसकी फैक्टरी की शुरुआती कैपेसिटी लगभग एक लाख यूनिट्स मासिक की है. इसमें से लगभग 30 प्रतिशत का एक्सपोर्ट किया जाएगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक