पंजाब की भगवंत मान सरकार जल्द ही नई योजना ‘तुम्हारा विधायक तुम्हारे द्वार’ लाने जा रही है. मंगलवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा राज्य के विधायकों के साथ बुलाई गई बैठक में इस पर चर्चा की गई. इसके अलावा, मुख्यमंत्री मान ने पंजाब के विभिन्न शहरों और क्षेत्रों में चल रहे परियोजनाओं की समीक्षा भी की.


इस बैठक में संगरूर से सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने भी हिस्सा लिया और बताया कि आज की बैठक का मुख्य एजेंडा उक्त योजना पर चर्चा करना था. दरअसल, कुछ समय पहले पंजाब सरकार द्वारा ‘तुम्हारी सरकार तुम्हारे द्वार’ योजना शुरू की गई थी, जिसमें सरकार और सरकारी अधिकारी गांवों में जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे थे. यह योजना भी इसी तरह की होगी. इसमें विधायक अपने हल्के, मोहल्लों और गांवों में जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे.

मीत हेयर का कहना है कि आम जनता ने सरकार को चुना है, ऐसे में उनकी समस्याओं का समाधान करना उनका कर्तव्य बनता है.

परियोजनाओं की भी की गई समीक्षा


इस बैठक में पंजाब में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा भी की गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्र के राष्ट्रीय राजमार्ग की चल रही परियोजनाओं पर भी चर्चा की गई. इसके अलावा, लुधियाना और जालंधर में दर्ज हुई एफआईआर पर भी विचार किया गया.

पंचायती चुनावों पर भी हुई चर्चा


इस दौरान पंचायती चुनावों पर भी चर्चा हुई. हालांकि, मीत हेयर ने इस पर खुलकर बात नहीं की. दरअसल, उम्मीद की जा रही है कि बुधवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में पंचायती चुनावों के लिए प्रस्ताव पारित कर दिया जाएगा. इसके साथ ही हाल ही में हाईकोर्ट में दिए गए जवाब में पंजाब सरकार ने स्पष्ट किया था कि यह चुनाव सितंबर में कराए जाएंगे.