विक्रम मिश्र, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में महिलाओं को सम्मान और न्याय के साथ 33 फीसदी आरक्षण देने को लेकर कांग्रेस की महिला विंग ने हजरतगंज में प्रदर्शन किया। सरकार की नीतियों के विरोध में काले कपड़ों में कांग्रेस नेत्री और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

इधर, प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही पुलिस आनन-फानन में बैरिकेटिंग कर कांग्रेस नेत्री और कार्यकर्ताओं को रोक लिया। दरअसल, सभी महिलाएं कांग्रेस कार्यालय से निकलकर विधानसभा की तरफ जा रही थीं। पुलिस के रोके जाने पर कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं कानून व्यवस्था और महिला अपराध पर योगी सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला।

इसे भी पढ़ें: ‘जब कार्यकर्ताओं को छूट देंगे तो… अयोध्या-कन्नौज रेप कांड है दुखद’, बिहार के मंत्री हरि साहनी का अखिलेश पर हमला

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने बीजेपी सरकार से 33 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की है। कांग्रेस नेत्री ममता चौधरी ने अपने कहा कि क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश में महिला उत्पीड़न में प्रदेश अव्वल है। उन्नाव, हाथरस समेत कई ऐसे जनपद हैं, जहां महिलाओं के साथ जघन्य अपराध हुए हैं। पूरे प्रदेश में महिलाओं को कहीं भी इंसाफ नहीं मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट के 9 अतिरिक्त जजों की होगी स्थाई नियुक्ति, SC कॉलेजियम ने की सिफारिश