लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कालिदास मार्ग सरकारी आवास पर परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक की. इस दौरान सारथी ऐप एवं पोर्टल की तरह फेसलेस सर्विसेज शुरू करने के निर्देश दिए. इतना ही नहीं अभियान चलाकर स्कूली वाहनों का फिटनेस टेस्ट कराने के लिए भी परिवहन निगम एवं परिवहन विभाग को निर्देशित किया.

बता दें कि सीएम योगी ने परिवहन निगम एवं परिवहन विभाग की बैठक में प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा फेसलेस सर्विसेज को शुरु करने की बात कही है. महाकुंभ के लिए 7 हजार डेडीकेटेड बसों का संचालन कराने की बात कही है. नए बस स्टेशनों की डिजाइन में संस्कृति की झलक दिखे ये निर्देशित किया है.

इतना ही नहीं सड़कों पर डग्गामार वाहन न चलने की बात कही है. साथ ही डग्गामार वाहनों को जीरो प्वाइंट पर ही रोकने कहा है. वहीं अन्य राज्यों के ओवरलोडेड वाहनों को बॉर्डर पर ही रोकने के निर्देश दिए हैं. सड़क सुरक्षा से जुड़े सभी नियमों का पालन कराने का भी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फर्जी लाइसेंस कतई न बनने पाएं. आरटीओ ऑफिस में बाहरी व्यक्तियों की उपस्थिति न हो. प्रदेश के आरटीओ कार्यालयों को हाईटेक बनाने के भी निर्देश दिए हैं.