कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में क्रिकेट प्रेमियों को बड़ी सौगात मिली है। 14 साल बाद टीम इंडिया यहां खेलने उतरेगी। ग्वालियर के नये श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में इसी साल छह अक्टूबर को शुरू हो रहे भारत और बांग्लादेश के बीच T-20 सीरीज के उद्घाटन के साथ पहला इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है। 

स्वतंत्रता दिवस पर एमपी के किसानों को शिवराज का बुलावा: भोपाल से दिल्ली रवाना हुए किसान, ‘मामा ने बुलाया है… मोदी है तो मुमकिन है’ के लगे नारे

बीसीसीआई के द्वारा की गई घोषणा के साथ इस बात की जानकारी भी दी गई है कि 2024-25 के लिए टीम इंडिया के आगामी होम सीजन में भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर 2024 को पहला टी20 मैच धर्मशाला में आयोजित होने वाला था, लेकिन अब हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा ड्रेसिंग रूम में किए जा रहे रेनोवेशन और नवीनीकरण कार्य के चलते आयोजित नहीं किया जा सकता। ऐसे में स्थान परिवर्तन करते हुए यह उद्घाटन मैच ग्वालियर के नये क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। 

14 साल का इंतजार हुआ पूरा- ज्योतिरादित्य सिंधिया 

ग्वालियर को मिली इस सौगात पर केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘X’ पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि, “14 साल का इंतजार हुआ पूरा! समस्त ग्वालियरवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। 14 वर्ष के इंतजार के बाद शहर में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, 6 अक्टूबर 2024 को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। नवनिर्मित श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होने वाला यह T20 मैच निश्चित ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक सौगात होगा साथ ही स्थानीय अर्थव्यवस्था को एक नई शक्ति देगा। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m