वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर। बिलासपुर में डायरिया से होने वाली मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है. सिम्स में उपचार के लिए भर्ती तिफरा में रहने वाली एक महिला की आज सुबह मौत हो गई. सिम्स में अभी डायरिया से पीड़ित आधा दर्जन से ज्यादा मरीज भर्ती हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. इसे भी पढ़ें : CG MORNING NEWS : सीएम साय आज अनेक कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत, कांग्रेस की प्रदेश भर में संविधान यात्रा, डिप्टी CM साव कोरबा जिले के प्रवास पर … राजधानी में आज

जानकारी के अनुसार, तिफरा क्षेत्र में रहने वाली 36 वर्षीय सुनीता को 2 दिन पहले इलाज के लिए सिम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. महिला को लगातार उल्टी, दस्त से पीड़ित थी, जिसकी वजह से उसकी हालत गंभीर थी. महिला को सिम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था. महिला हालत में सुधार नहीं हुआ और आज सुबह उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

जिले के लगभग सभी क्षेत्रों से डायरिया के मरीज मिल रहे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा मरीज रतनपुर से मिले हैं. रतनपुर में तीन सप्ताह के भीतर ही 600 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं, वहीं अन्य क्षेत्रों में 300 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं.

डायरिया को लेकर जिले में हाई अलर्ट जारी किया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रभावित क्षेत्रों में सर्वे और जांच शिविर लगाकर डायरिया के मरीजों की पहचान की जा रही है, और उनके उपचार की व्यवस्था की जा रही है. प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक दवाओं को वितरण करने के साथ साफ पानी के लिए जागरूक किया जा रहा है.