विक्रम मिश्र, लखनऊ. भगवान के घर देर है अंधेर नहीं… रामनगरी में ये कहावत कुछ अलग हो गई है. यहां भगवान का आंगन ही अंधेरे में पड़ा है. सरकार की ओर से लगाई गई लगभग 50 लाख रुपयों की लाइट्स यहां से चोरी हो गई है. जिसके बाद राम दरबार तक ले जाने वाला रास्ता रामपथ अंधेरे में डूब गया है.

अयोध्या में रामलला के मंदिर की ओर जाने वाले रामपथ और भक्तिपथ पर लगाई गई 50 लाख रुपये से ज्यादा कीमत की 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरों ने पार कर ली है. चोरी की ये घटनाएं अयोध्या के सबसे महत्वपूर्ण और सुरक्षित माने जाने वाले क्षेत्र में हुईं. अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए ठेके के तहत फर्म यश एंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल्स द्वारा रामपथ के पेड़ों पर 6,400 ‘बैम्बू लाइट’ और भक्तिपथ पर 96 ‘गोबो प्रोजेक्टर’ लाइट लगाई गई थीं. फर्म के प्रतिनिधि शेखर शर्मा के अनुसार रामपथ और भक्तिपथ पर लगाई गई 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरी हो गई हैं.

दो महीने बाद हुई शिकायत

फर्म ने इस पर राम जन्मभूमि थाने में मामला दर्ज कराया गया है. बता दें कि फर्म की ओर से हर 3 महीने पर ऑडिट रिपोर्ट सरकार को भेजी जाती है. इसी का अवलोकन करने में 9 मई को निरीक्षण के बाद पता चला कि कुछ लाइटें गायब हैं. जांच में मालूम हुआ कि करीब 3,800 बैम्बू लाइट और 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट गायब है. दर्ज शिकायत के अनुसार ये स्वीकार किया गया कि फर्म को इस चोरी की जानकारी मई में हुई, लेकिन मुकदमा चोरी के दो महीने बाद 9 अगस्त को दर्ज कराया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक