मुंबई। लैंड रोवर ने भारत में स्थानीय रूप से निर्मित रेंज रोवर स्पोर्ट की डिलीवरी शुरू करने की घोषणा की है. इस अवसर पर JLR इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन अंबा ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. यह भारतीय बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और सबसे समझदार ग्राहकों के लिए विश्व स्तरीय लक्जरी वाहन पेश करने के हमारे निरंतर प्रयास का प्रमाण है.

नई रेंज रोवर स्पोर्ट दो पावरट्रेन में उपलब्ध है – एक 3.0-लीटर पेट्रोल डायनेमिक SE, जो 394 bhp की पावर और 550 Nm का टॉर्क देता है और एक 3.0-लीटर डीजल डायनेमिक SE, जो 346 bhp की पावर और 700 Nm का टॉर्क देता है. नई मेड-इन-इंडिया रेंज रोवर स्पोर्ट की एक्स-शोरूम कीमत 1.40 करोड़ रुपये है.

डिलीवरी पर टिप्पणी करते हुए JLR इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन अंबा ने कहा कि हम स्थानीय रूप से निर्मित रेंज रोवर स्पोर्ट की डिलीवरी शुरू कर रहे हैं. इसके साथ, पूरा रेंज रोवर पोर्टफोलियो अब भारत में बना है, और स्थानीय विनिर्माण पदचिह्न पोर्टफोलियो में छह वाहनों तक फैल गया है.”

रेंज रोवर स्पोर्ट MLA-Flex प्लैटफ़ॉर्म पर बनाया गया है, जो SUV को ज़्यादा क्षमता, परफ़ॉर्मेंस और हैंडलिंग के साथ-साथ ज़्यादा दक्षता भी देता है. वाहन में डायनामिक एयर सस्पेंशन है जो रिफ़ाइनमेंट देता है जबकि प्री-एम्प्टिव एयर सस्पेंशन और अडेप्टिव ऑफ़-रोड क्रूज़ कंट्रोल जैसे तत्व सामूहिक रूप से ऑल-राउंड क्षमता को बढ़ाते हैं.

रेंज रोवर स्पोर्ट में अडेप्टिव LED हेडलाइट्स, लो-स्पीड मैन्युवरिंग लाइट्स, फ़ोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ 13.1-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और बहुत कुछ है.