प्रतापगढ़ के कुंडा से बाहुबली छवि वाले विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया अपने बेबाकी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. राजा भैया पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी रहे. सपा सरकार में मंत्री भी रहे, लेकिन एक दौर वो भी आया जब सपा की कमान अखिलेश यादव के हाथ गई तो राजा भैया का सपा से दूरियां शुरु हो गईं. 2022 के यूपी विधानसभा में अखिलेश और राजा भैया दोनों आमने-सामने आ गए थे. राजनीतिक अदावत लंबे समय तक चली, लेकिन लोकसभा चुनाव के पहले दोनों नेताओं में तल्खियां दूर होने की चर्चा थी.

इसी बीच रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ और अखिलेश यादव का एक पुराना वीडियो फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र, 10 फरवरी 2024 का है. जहां सदन में अखिलेश यादव ने अल्लामा इकबाल की कविता पढ़कर बीजेपी को घेरा. तो इस पर राजा भैया ने अपनी प्रतिक्रया दी.

सदन में क्या बोले अखिलेश यादव?

दरअसल, अखिलेश यादव विधानसभा में अल्लामा इकबाल की लाइन आपके बजट में आई मुझे अच्छा लगा, उन्होंने सारे जहां से अच्छा गीत लिखा था. कुछ बात है कि हस्ती मिट्ती नहीं हमारी. सदियों रहा है दुश्मन दौरें जहां हमारा. उन्होंने आगे कहा- ये वो लोग हैं जो भारत को बनाना चाहते थे. भारत को अच्छा, सुंदर और देश मजबूत कैसे हो… इसलिए उन्होंने लिखा था- सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा, हम बुलबुले हैं इसके वो गुलिस्तां हमारा.

हिंदू और मुसलमान एक साथ नहीं रह सकते

विधानसभा में अखिलेश यादव के दिए गए इस वक्तव्य पर सदन में राजा भैया ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि अल्लामा इकबाल पहले ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने कहा था कि हिंदू और मुसलमान एक साथ नहीं रह सकते. पाकिस्तान के वैचारिक पिता, जिन्होंने कहा कि अलग देश चाहिए. जिन्ना को रास्ता बताने वाले उकसाने वाले और पाकिस्तान के पक्ष में हिंदुस्तान के मुसलमानों ने वोट किया, जिसमें 98 परसेंट लोगों ने कहा कि हिंदू और मुसलमान एक साथ नहीं रह सकते. इस बात को लेकर बंटवारा हुआ. सारे जहां से अच्छा जो कविता सुनाई वो अधूरा है.

कौन हैं राजा भैया?

रघुराज प्रताप सिंह जिन्हें राजनीति की दुनिया में राजा भैया के नाम से जाना जाता है. राजा भैया यूपी के प्रतापगढ़ ज़िले की भदरी रियासत से आते हैं. उनके पिता का नाम उदय प्रताप सिंह है जो इस रियासत के उत्तराधिकारी हैं. राजा भैया अब तक लगातार 7 बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं और अपनी पार्टी भी बना ली है. राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतात्रिंक पार्टी के दो विधायक हैं. एक वो खुद और दूसरा बाबगंज सीट से विनोद सरोज हैं.

वायरल वीडियो

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक