संदीप शर्मा, विदिशा। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भ्रष्टाचार (Corruption) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन सरकारी अधिकारी कर्मचारी रिश्वत (Bribe) लेते पकड़े जा रहे हैं। ताजा मामला विदिशा (Vidisha) जिले से सामने आया है। जहां पंजीयक कार्यालय में महिला रिजस्ट्री (उप पंजीयक) अधिकारी को घूस लेते रंगें हाथों गिरफ्तार किया गया है। एडवोकेट की शिकायत पर ईओडब्ल्यू ने यह कार्रवाई की है।

विदिशा के वकील राकेश मीणा ने रिश्वत मांगे जाने की शिकायत ईओडब्ल्यू से की थी। इसके बाद आज बुधवार को EOW ने जाल बिछाया और उप पंजीयक अधिकारी प्रतिभा कुमरे को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। कार्रवाई देर शाम तक जारी रही। बताया गया कि कार्यालय में कई वकील अपने पार्टियों की रजिस्ट्री करने के लिए पहुंचे हैं। कुछ दिन पहले राकेश मीणा एक पार्टी को लेकर रजिस्ट्री करने के लिए गए थे। जहां उनसे 10000 रुपए की रिश्वत मांगी गई थी।

ये भी पढ़ें: लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, रिश्वतखोर कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी गिरफ्तार

वहीं जब उन्होंने इस बात की जानकारी पार्टी को दी, तो पार्टी का कहना था कि उप पंजीयक के नाम पर वकील ही अतिरिक्त राशि ले रहे हैं। इसी से दुखी और परेशान होकर एडवोकेट राकेश मीणा ने इसकी शिकायत ईओडब्ल्यू से की। जैसे ही प्रतिभा ने राशि अपने हाथ में ली, ईओडब्ल्यू ने उन्हें पकड़ लिया। हालांकि 10 हजार की पूरी राशि न होने पाने के कारण कुछ कम राशि दी जा रही थी।

ये भी पढ़ें: ‘मैंने आपको जूता मारा है, मुझे जेल भेजो, VIDEO’: इस वजह से परेशान होकर बुजुर्ग ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा, अधिकारी पर फेंका जूता

शिकायतकर्ता एडवोकेट राकेश मीणा का कहना है कि यहां बिना रिश्वत के कोई भी काम नहीं होता। बदनाम सिर्फ वकील होते हैं। इसे खत्म करने के लिए उन्होंने यह पहल की है। हालांकि इस मामले में EOW की ओर से कोई बयान नहीं आया है। फिलहाल आरोपी उप पंजीयक प्रतिभा कुमरे के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m