इंदौर। मध्य प्रदेश की बेटी और मशहूर महिला बॉडी बिल्डर वंदना ठाकुर ने इंडोनेशिया के बाटम में आयोजित 56वीं एशियन बॉडी बिल्डिंग और फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इस शानदार उपलब्धि के साथ, वंदना ने 15वीं विश्व बॉडीबिल्डिंग और फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है, जिसका आयोजन इसी वर्ष नवंबर माह में मालदीव में होने वाला है। वंदना की यह सफलता न सिर्फ उनके व्यक्तिगत करियर के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, बल्कि भारतीय बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र को भी नए मुकाम पर ले जाने में भी अभूतपूर्व योगदान दे रही है।

PCC चीफ ने ‘जमना प्रसाद’ को कांग्रेस दफ्तर में झंडा वंदन के लिए किया आमंत्रित, कहा- भाजपा की दलित विरोधी मानसिकता ने झंडा फहराने से रोका

56वीं एशियन बॉडी बिल्डिंग और फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2024 प्रतियोगिता इंडोनेशिया के बाटम में स्थित रियाउ आइलैंड में 6 से 12 अगस्त, 2024 तक आयोजित की गई थी, जिसमें पुरुषों और महिलाओं के लिए कुल 50 श्रेणियां थीं। वंदना ने वरिष्ठ महिला बॉडीबिल्डिंग 55 किलोग्राम से अधिक की श्रेणी में भाग लिया, जहां उन्होंने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया और सिल्वर मेडल लेकर ही देश वापस लौटीं।

अपनी इस उपलब्धि पर वंदना ठाकुर ने कहा, “यह मेरे लिए सिर्फ एक प्रतियोगिता नहीं थी, बल्कि एक जुनून था, जो मेरे भीतर मेरे देश के हमेशा बना रहेगा। सिल्वर मेडल जीतना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है, और अब मेरा एक ही लक्ष्य है, एशियन चैम्पियनशिप में देश के लिए गोल्ड लेकर आना। इंडोनेशिया चैंपियनशिप ट्रायल रही, अब एशियन चैम्पियनशिप में रियल की बारी है। गोल्ड लाने के लिए मैं और भी कठिन मेहनत करुँगी, ताकि मैं अपने देश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और भी अधिक ऊंचाइयों पर ले जा सकूं”

वंदना का इस प्रतियोगिता में भाग लेना और सिल्वर मेडल जीतना न सिर्फ उनके लिए, बल्कि पूरे भारत के लिए भी गर्व का विषय है। उनका यह सफर साबित करता है कि मेहनत और दृढ़ता से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। बॉडी बिल्डिंग जैसे चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में महिलाओं का देश के लिए प्रतिनिधित्व करना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। वंदना ने इस क्षेत्र में अपना एक अलग स्थान बनाया है और भारतीय महिलाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत बनी हैं। एशियन चैम्पियनशिप के लिए उनका चयन भारतीय बॉडी बिल्डिंग के लिए उम्मीद की किरण है।

वंदना की इस शानदार उपलब्धि के लिए भारत उन्हें सलाम करता है। इस विजय घोष के लिए उन्हें बधाई और एशियन चैम्पियनशिप में आगामी सफलता के लिए उन्हें ढेरों शुभकामनाएं। उम्मीद है कि वे आने वाले समय में और भी बड़े-बड़े मुकाम हासिल करेंगी और भारत का नाम रोशन करती रहेंगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m