जालंधर. देहात के अंतर्गत आने वाले जंडियाला में एक युवक द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला सामने आया है. इस मामले में जंडियाला पुलिस ने 7 व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस की शिकायत के अनुसार हाल ही में जंडियाला मंजकी गुरुद्वारा बाला सिद्ध में एक प्रवासी (बिहार) व्यक्ति के बच्चे की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. वीडियो में एक 16 से 17 साल का युवक गुरु ग्रंथ साहिब के पास से गुजरता है और कुछ दूर पर पेशाब करता है.


इसके बाद युवक ने पेशाब करने के बाद अपने हाथ नहीं धोए, बल्कि उन गंदे हाथों को गुरु ग्रंथ साहिब के अंगों पर लगा दिया. इसके बाद जब वह युवक बेअदबी करके वहाँ से जा रहा था, तो उसने वहाँ पड़े प्रसाद के डब्बे में मच्छर मारने वाली दवाई का छिड़काव कर दिया. पुलिस की शिकायत के अनुसार युवक ने इन अपराधों को स्वीकार कर लिया है. वीडियो वायरल होने के बाद प्रबंधक समिति ने मामले की शिकायत पुलिस से की.

एएसआई अवतार सिंह ने दोषियों के खिलाफ 299 बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में श्री अकाल तख्त साहिब के हुक्मों के अनुसार बेअदबी के लिए प्रबंधक समिति और ग्रंथी भी जिम्मेदार होंगे. उन्होंने कहा कि काफी समय बीत जाने के बावजूद भी प्रबंधक समिति मौके पर नहीं पहुंची. इसके बाद सिंहों ने फैसला किया है कि जब तक नई समिति नहीं बनती, तब तक सेवादार भाई योगिंदर सिंह, दलबार सिंह, मेजर सिंह और कुछ अन्य सिंह साहिबान गुरुद्वारा साहिब में सेवा करेंगे. इस स्थिति में यदि गुरुद्वारा साहिब में कोई घटना होती है, तो उसकी जिम्मेदारी इन सिंह साहिबानों पर होगी.