शब्बीर अहमद, भोपाल/दिल्ली। पूरा देश आज आजादी का जश्न मना रहा है। वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली स्थित अपने सरकारी आवास पर 78वें स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया और जवानों को मिठाई खिलाकर आजादी की बधाई दी। इस दौरान शिवराज ने कहा कि हमारे देश को आजाद कराने के लिए हजारों लोगों ने अपने प्राण न्योछावर कर दिए। हमें अपने देश के लिए जीना है और भारत को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाना है।

CM डॉ मोहन यादव भोपाल में करेंगे ध्वजारोहण, परेड में पुलिस बैंड समेत 17 टुकड़ियां होंगी शामिल 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सीएम हाउस में फहराया तिरंगा 

वहीं इधर राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सीएम हाउस में ध्वजारोहण किया, और रेड की सलामी ली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सचिवालय तथा निवास कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उपस्थित अधिकारियों-कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उनकी सुरक्षा में पदस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों की उत्कृष्ट सेवाओं के लिए उन्हें सम्मानित करते हुए पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की।

PM मोदी के नेतृत्व में दुनिया भारत को नए रूप में देख रही- मोहन यादव 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भोपाल स्थित बीजेपी मुख्यालय में झंडा वंदन किया। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे। सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि दुनिया का सबसे लोकतांत्रिक देश सबसे मजबूत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में है। विकसित देश और विकसित मध्य प्रदेश यहीं हमारा संकल्प है। 

सीएम ने कहा कि 14 अगस्त का दंश आज भी हम उठा रहे है। विभाजन नहीं होता तो देश आज कहां होता। कई पीढ़ियां निकल गई संघर्ष करते-करते स्वतंत्रता के लिए। उन्होंने कहा कि कल विभाजन विभीषिका दिवस को याद करते हुए विभाजन की कीमत को याद किया गया। बंटवारे को हम आज भी याद कर रहे हैं, विकास विभाजन की विभीषिका नहीं होती तो देश कहां होता। लगातार मध्य प्रदेश को विकसित बनाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार का संकल्प है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m