उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर (Muzaffarnagar) में शादी के 35 दिन बाद ही एक दुल्हन (Bride Dies After 35 Days) दहेज की सूली पर चढ़ गई. युवती के परिवार का आरोप है कि नवविवाहिता रिया (Newly Married Woman) को उसके ससुरालजनों ने जहर देकर मार डाला. मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है.

मेरठ के बहसूमा निवासी शोकेंद्र ने बताया की उसकी बेटी रिया का विवाह मुज़फ्फरनगर के मंसूरपुर मिल निवासी प्रियांशु संग हुआ था. विवाह के बाद रिया पर ज़ेवर चोरी का आरोप भी लगा था. इसके बाद से ही दोनों परिवारों के रिश्ते तल्ख़ हो गए थे.

9 जुलाई को हुई थी शादी

पूरा मामला थाना मंसूपुर क्षेत्र के मंसूरपुर गांव का है. जहां मेरठ की रहने वाली रिया की शादी दिनांक 9 जुलाई 2024 को मुजफ्फरनगर के थाना खतौली क्षेत्र के खानपुर गांव के रहने वाले प्रियांशु के साथ हुई थी.

1 महीने बाद ही हुई दुल्हन की मौत

12 अगस्त को दुल्हन के पिता को सूचना मिली कि रिया ने जहर खा लिया है. उसे मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर में भर्ती कराया गया है. जिसके बाद परिजन आनन-फानन में रात 11 बजे मेडिकल कॉलेज पहुंचे तो देखा कि नव विवाहिता की मौत हो चुकी थी.

परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

मामले में ससुराल पक्ष ने सुसाइड की बात कही. वहीं लड़की के परिवार ने दहेज़ हत्या का आरोप लगाया. नवविवाहिता के पिता ने पति, ससुर व सास के खिलाफ थाना मंसूरपुर में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है.