लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर आई है. यहां खराब लड्डू खाने से एडिश्नल डिस्ट्रिक्ट जज (ADJ) की तबीयत खराब हो गई. वह कोर्ट के रेस्ट रूम में बेहोश हो गईं. जिसके बाद आनन-फानन में महिला जज को स्टॉफ ने हॉस्पिटल में भर्तीय कराया. फिलहाल तीन दिन अस्पताल में रहने के बाद उनकी हालत में सुधार आया है. जानकारी के मुताबिक, मिठाई खाने से जज की बहन और नौकरानी की भी तबीयत खराब हो गई.

ADJ, उनकी बहन और नौकरी बीमार

दरअसल, पूरा मामला 31 जुलाई का है. जहां गोमती नगर के नीलकंठ स्वीट से एडिश्नल डिस्ट्रिक्ट जज मंजुला सरकार ने लड्डू, घेवर, अंदरसा, समोसे और पानी के बताशे खरीदे थे. शाम को लड्डू खाने के आधे घंटे में जज मंजुला सरकार की बहन और नौकरानी अनीता के पेट में दर्द शुरू हो गया. अगले दिन कोर्ट पहुंचने में पहुंचने पर एडीजे की भी तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद गोमती नगर विस्तार के अस्पताल में एडीजे को इलाज कराना पड़ा.

स्वीट्स हाउस के मालिक-कर्मचारियों पर FIR

अब मामले में एडीजे मंजुला सरकार ने नीलकंठ स्वीट्स के मालिक और उनके कर्मचारियों पर FIR दर्ज कराई है. आरोप है कि नीलकंठ स्वीट्स के खराब बूंदी के लड्डू खाने से महिला जज, उनकी बहन और नौकरानी के पेट में इन्फेक्शन हो गया. 7 दिन तक वे, उनकी बहन और नौकरानी बीमार रहीं. तीनों के इलाज में 62 हज़ार रुपए लगा. डॉक्टर के मुताबिक उनके पेट में इन्फेक्शन हुआ था

जांच में जुटी पुलिस

मामले में गोमती नगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है. FIR के मुताबिक, एडीजे का आरोप है कि दूषित मिठाई खाने से सभी के जान पर संकट खड़ा हो गया था. उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा और वे आज भी दवा खा रही हैं.