PM नरेंद्र मोदी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करते हुए विकसित भारत का खाका पेश किया. इस दौरान उन्होंने उपलब्धियां गिनाईं तो चुनौतियों पर भी बात की. पड़ोस के देश बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा पर PM नरेंद्र मोदी ने खुलकर बात की . PM मोदी ने उम्मीद जताई कि बांग्लादेश में हालात जल्द सामान्य होंगे और वहां हिंदू तथा दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी.

बांग्लादेश में जो कुछ हुआ है, उसे देखते हुए चिंता करना वाजिब है. मैं आशा करता हूं कि वहां जल्दी हालात सामान्य होंगे. खासतौर पर 140 करोड़ भारतीयों की चिंता है कि वहां के हिंदुओं और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो. भारत हमेशा चाहता है कि पड़ोसी देश शांति से रहें और विकास की ओर बढ़ें. हम बांग्लादेश के विकास के लिए चिंतित हैं और कुछ भी सकारात्मक हो, इसके लिए हम साथ हैं.

स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए संजय सिंह ने CM अरविंद केजरीवाल को किया याद

‘पड़ोसी देश सुख और शांति के मार्ग पर चलें’

प्रधानमंत्री ने कहा, भारत हमेशा चाहता है कि हमारे पड़ोसी देश सुख और शांति के मार्ग पर चलें. शांति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है, हमारे संस्कार हैं. आने वाले दिनों में बांग्लादेश की विकास यात्रा के लिए हमेशा हमारी शुभेच्छा रहेगी, क्योंकि हम मानव जाति की भलाई के बारे में सोचने वाले लोग हैं.

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर मोहन भागवत ने दिया बयान

बांग्लादेश में पिछले दिनों प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने के बाद से कई हिंदू मंदिरों, हिंदू समुदाय के लोगों के घरों में तोड़फोड़ हुई. बांग्लादेश की जनता नौकरियों में आरक्षण के खिलाफ सड़क पर उतरी थी. शेख हसीना की सरकार के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए, जिसके बाद देश में अव्यवस्था का माहौल हो गया. लोगों के गुस्से के सामने शेख हसीना को झुकना पड़ा. उन्होंने देश छोड़कर भागना पड़ा.