Rajasthan News: स्वाधीनता दिवस पर आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने झंडा फहराया. उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम रोज पर्यटक बनकर प्रदेश में घूम रहे हैं. लेकिन लोगों को आपदा में राहत नहीं मिल रही है.

बता दें कि गोविंद सिंह डोटासरा ने सुबह 7 बजे कांग्रेस मुख्यालय में झंडा फहराया और ध्वज की सलामी ली. इसके बाद मीडिया से उन्होंने कहा, हमारे वीर सेनानियों ने अपने प्राण न्यौछावर कर देश को आजादी दिलाई. हमारा देश बाबा साहब के संविधान के मुताबिक चलता है लेकिन वर्तमान केंद्र सरकार अपने हिसाब से संविधान को खंडित करना चाहती है. बड़े-बड़े घोटाले हुए उन पर सरकार चुप्पी साधे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार दिल्ली से आने वाली पर्ची के हिसाब से चल रही है. प्रदेश में बाढ़ के हालात हैं. अतिवृष्टि में लोग मर रहे हैं. पहले जब हीट वेव से लोग मरे तब भी सरकार ने बिजली-पानी का इंतजाम नहीं किया. प्राकृतिक आपदा में मंत्री और मुख्यमंत्री के बीच लड़ाई चल रही है. भ्रमण, भाषण और भ्रमित करने के अलावा कोई काम नहीं हो रहा. अतिवृष्टि में सैकड़ो जान चली गई है. बच्चे मर रहे हैं. आपराधिक घटनाएं हो रही हैं.

जयपुर में बड़ी चौपड़ पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने झंडा रोहण किया. ध्वजारोहण कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधायक अमीन कागजी, विधायक रफीक खान, कांग्रेस नेता आरआर तिवाड़ी, वैभव गहलोत, अर्चना शर्मा समेत कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि महात्मा गांधी, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस जैसे लाखों लोगों ने देश को आजादी दिलाई. देश आजाद होने के बाद देश में बाबा साहेब का संविधान कायम हुआ. देश की आजादी को कायम रखना हम सब लोगों की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि आज फिर से हमें संविधान विरोधी ताकत से लड़ाई लड़नी है. कुछ संविधान विरोधी ताकते देश को कमजोर करना चाहती है. ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई समेत अन्य संवैधानिक संस्थाओं को मोहरा बनाकर कमजोर किया जा रहा है. इसके खिलाफ जंग लड़ने के लिए हमारे एक-एक कांग्रेस कार्यकर्ता को आगे आना पड़ेगा।

ये खबरें भी पढ़ें