दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। मध्य प्रदेश के आदिवासी जिले डिंडोरी में उल्टी दस्त का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं अब इस बीमारी से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। जब पूरा जिला स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहा था तब एक परिवार में मातम पसरा हुआ था। जिले के दौरे पर पहुंची प्रभारी मंत्री प्रतिमा बागरी ने घटना को संज्ञान में लेते हुए डिंडोरी कलेक्टर हर्ष सिंह को गांव जाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्थिति से अवगत कराने के लिए भी कहा है। 

फ्लाइट में अचानक यात्री की बिगड़ी तबीयत: वाराणसी से मुंबई जा रहे विमान की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग, फिर भी नहीं बची जान

दरअसल डिंडोरी जिला के मेहदवानी विकासखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत सुरजपुरा के गांव चार टोला में एक ही परिवार के तीन लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत हुई। इसके बाद 24 घंटे के अंदर तीनों ही लोगों ने दम तोड़ दिया। मृतकों के नाम खेतसिंह,मतबरिया बाई एवं सहबी बाई है।जो रिश्ते में पति पत्नी और बहन लगते है। घटना की जानकारी लगते ही मेहदवानी ब्लाक मेडिकल ऑफिसर अपने अमले के साथ गांव में डट गए और स्वास्थ्य सुविधा देने का काम जारी रखा। इस दौरान नायब तहसीलदार सुखमन सिंह कुलेश मौजूद रहे।

पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के बंगले पर चोरी, पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया

इधर घटना की जानकारी जब जिले के पहले दौरे पर पहुंची प्रभारी मंत्री प्रतिमा बागरी को लगी तो उन्होंने डिंडोरी कलेक्टर हर्ष सिंह को गांव जाने के निर्देश दिए। साथ ही गांव के लोगों को समुचित स्वास्थ्य व्यवस्था सुनिश्चित कराने का भी आदेश दिया है।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m