उधम सिंह नगर। उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में स्थित पंतनगर एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब फ्लाइट में बैठे एक यात्री ने टेक ऑफ के पहले इमरजेंसी गेट का लीवर खींच दिया। जिसके बाद क्रू मेंबर ने आनन-फानन में इसकी जानकारी सीनियर को दी। मौके पर पहुंचे सीनियर अधिकारियों ने यात्री को पुलिस के हवाल कर दिया। हालांकि, पूछताछ के उसे पुलिस ने छोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को एलायंस एयर का 72 सीटर विमान पंतनगर से वाराणसी जा रहा था। प्लेन सुबह 10:40 बजे वाराणसी के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार था। विमान की उड़ान संबंधी सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद क्रू मेंबर्स प्लेन के अंदर आ गए और प्लेन रनवे पर उड़ान भरने को तैयार था। इस बीच इमरजेंसी गेट के पास बैठे आकाश ने अचानक ही प्लेन का इमरजेंसी का लीवर खींच दिया और दरवाजा खुला गया। जिसके बाद युवक के पास बैठ यात्री ने तुरंत इसकी सूचना क्रू मेंबर को दी।

इधर, मौके पर पहुंचे क्रू मेंबर अपने सीनियर अधिकारियों को मामले की जानकरी। इसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और आकाश को पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में उसने बताया कि गलती से इमरजेंसी का लीवर खुला गया था। पुलिस की मानें तो उसके पास से ऐसी कोई संदिग्ध वस्तुओं प्राप्त नहीं हुईं थी, इसलिए पूछताछ के बाद उसको हिदायत देखकर छोड़ दिया है। इस पूरे घटनाक्रम की वजह से विमान ने 15 मिनट देरी से उड़ान भरी।