देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक महिला युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रही थी। इसके बाद उसने एक बच्ची को जन्म दिया। दो दिन बाद नजवात को महिला की भाभी ने दिल्ली के रहने वाले दंपति को बेच दिया। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

दरअसल, यह मामला शहर के पटेल नगर थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है किअस्पताल में काम करने वाली महिला एक युवक के साथ 2017 से 10 जून 2024 तक लिव इन रिलेशनशिप में थी। उसने पिछले साल 25 नवंबर को जौलीग्रांट के एक अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया। 2 दिन बाद उसकी भाभी मोनिका रावत पीड़िता की छुट्टी करा कर एक होटल ले आई। जहां पहले से ही मोनिका की दोस्त पायल बंसल मौजूद थी।

होटल में नवजात को बेचा

दोनों ने नवजात को बेचने के उद्देश्य से दिल्ली के रहने वाले जितेंद्र कुमार और उसकी पत्नी रिंकी को होटल में बुलाया। पीड़िता का आरोप है कि उन दोनों ने बच्ची को उन्हें बेच दिया। भाभी ने अपनी ननद को डराने-धमकाने की भी कोशिश की, जिसके बाद पीड़िता ने अपने लिव इन पार्टनर के साथ शादी कर ली।

पीड़िता ने लिया कोर्ट का रुख

पीड़िता ने 7 जून को इसकी शिकायत डोईवाला थाने और फिर इसके बाद एसएसपी ऑफिस में की, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़िता ने कोर्ट का रुख लिया। इस पूरे मामले में कोर्ट ने पटेल नगर थाने को केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पीड़िता की भाभी और उसकी दोस्त के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है।