वाराणसी. शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचार पर चिंता जाहिर की है. स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू को पत्र लिखा है. बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रहा अत्याचार बर्दाश्त से बाहर है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी हिंदुओं के भोजन और वस्त्रों का इंतजाम करेंगे. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से बांग्लादेशी हिंदुओं को शरण देने का अनुरोध भी किया है.

बता दें कि शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू से पत्र के जरिए कहा है कि बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं की सुरक्षा करना भारत सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है. भारत में सवा करोड़ रोहिंग्या और बांग्लादेशी मुसलमान रह रहे हैं. उनको अविलंब भारत से उनके देश भेजकर, बांग्लादेशी हिंदुओं को यहां शरण देनी चाहिए.

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने पीएम मोदी से भी अनुरोध करते हुए कहा है कि जब तक बांग्लादेश के अंदर हिंदुओं की सुरक्षा पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं होती है तब तक वहां से पलायन कर भारत की सीमा पर एकत्र हुए बांग्लादेशी हिंदुओं को भारत में सेना और प्रशासन के नियंत्रण में शरण दी जाए. शरणार्थी हिंदुओं के भोजन और वस्त्र पर होने वाले व्यय भार का वहन हम हिंदू धर्माचार्य करेंगे. इसका भार सरकारी कोष पर नहीं आने देंगे.