धीरज दुबे, कोरबा- एसईसीएल की बगदेवा में बंद फेस को चालू करने की कोशिश में रविवार शाम 7 बजे एक माइनिंग सरदार की मौत हो गई. हादसे में अब तक तीन की मौत हो गई है, जबकि गंभीर हालत में दो कर्मियों को बिलासपुर स्थित अपोलो अस्पताल रेफर किया गया है, मृतकों के नाम लक्ष्मीकांत, रामाधार व अजय बताए जा रहे हैं. घायलों के संबंध में जानकारी नहीं मिल सकी है.

राहत व बचाव के लिए टीम खदान के भीतर भेजी गई है. प्रबंधन ने माइनिंग सरदार की मौत की पुष्टि करते हुए कारण दम घुटना बताया है. हादसा रविवार की देर शाम का है. माइनिंग सरदार लक्ष्मीकांत प्रसाद द्वितीय पाली में बगदेवा की अंडर ग्राउंड खदान पहुंचे थे.

अधीनस्थ कर्मियों के साथ मिलकर बगदेवा खदान में पहले बंद हो चुकी फेस को दोबारा चालू करने की कोशिश कर रहे थे. इस बीच हादसा हुआ. फेस से थोड़ी दूरी पर शिफ्ट में काम करने वाले कर्मचारियों ने घटना की सूचना वरिष्ट अफसरों को दी. बगदेवा प्रबंधन को अवगत कराया गया. खदान में राहत व बचाव के लिए रेस्क्यू टीम भेजी गई है. आशंका है कि जिस फेस पर घटना हुई है, वहां दो अन्य मजदूर भी फंसे हैं. उन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है. रेस्क्यू टीम के बाहर निकलने पर स्थिति स्पष्ट होगी.