गौरव जैन, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही. आज भारत के 78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के गौरेला से एक सुसाईड अटेंप्ट यानी आत्महत्या की कोशिश की चौंकाने वाली खबर सामने आती है. जहां एक युवक भरी बारिश में गले में रस्सी लटकाए तिरंगा झंडा लेकर लोक निर्माण विभाग के 30 फीट ऊंचे साइन बोर्ड पर चढ़ गया और आत्महत्या करने की कोशिश करने लगा. घटना की सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी और गौरेला पुलिस मौके पर पहुंची. उन्होंने युवक को जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद वह नीचे सही सलामत उतरा.

बता दें, युवक ने इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस से तिरंगे की कसम खाकर न्याय दिलाने की मांग की है, जिस पर प्रशासन की हांमी और आश्वासन के बाद ही वह नीचे उतरा. फिलहाल युवक को पुलिस गौरेला थाने ले जाकर उसकी समस्या सुनी रही है.

जानकारी के अनुसार, आत्महत्या की कोशिश करने वाले युवक अजय पनिका गौरेला के सिंचाई कॉलोनी का रहने वाला है. उसने परिवार में चल रहे जमीनी विवाद से परेशान होकर ऐसा कदम उठाया. युवक ने बताया कि मामले की शिकायत के बाद भी सुनवाई में देरी हो रही है और मानसिक रूप से परेशान हो रहा हूं.

बताया जा रहा है कि लगभग 20 दिन पहले भी युवक को हाथ मे झंडा लिए और गले मे फांसी की सजा दे दो लिखकर घूमते हुए देखा गया था. उस समय भी स्थानीय लोगों ने उसे समझा बुझाकर घर भेज दिया था. लेकिन आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उसने आत्महत्या करने की कोशिश की है.