रायपुर. भूपेश बघेल सोमवार शाम को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. भूपेश बघेल के साथ दो अन्य विधायक भी शपथ लेंगे. ऐसी अटकले लगाई जा रही है कि मुख्यमंत्री के साथ टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू भी शपथ ले सकते हैं.

रविवार को पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने भूपेश बघेल को विधायक दल का नेता घोषित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सिर्फ भूपेश बघेल ही शपथ लेंगे. इसके अलावा और कोई शपथ नहीं लेगा. वहीं शाम को भूपेश बघेल ने एक निजी चैनल में दो विधायक के शपथ लेने की बात कही. उन्होंने कहा कि सभी राजनौतिक दलों को शपथ ग्रहण समारोह में निमंत्रण दिया गया है. रविवार का शपथ ग्रहण राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम होगा. वहीं संविदा कर्मियों को लेकर समीक्षा करने की बात कही. भूपेश बघेल ने कहा कि जो कर्मचारी योग्यता के आधार पर है और जो नहीं है उस पर समीक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार कामचोरों पर नकेल कसेगी और कमीशन खोरों पर लगाम लगाएगी.

आपको बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल होंगे. वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और राष्ट्रीय स्तर के कांग्रेस नेता शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे.