मुंबई. हाल ही में अपना 96वां जन्मदिन सेलीब्रेट करने वाले हिंदी सिनेमा के ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया है। यह ट्वीट उनकी पत्नी सायरा बानो खान ने किया है जिसमें उन्होंने देश के पीएम नरेंद्र मोदी से जेल से छूटे भू-माफिया समीर भोजवानी के चलते मदद की गुहार लगाई है। मामला दिलीप कुमार के बंगले को हथियाने को लेकर है।

दरअसल पूरा मामला यह है कि सायरा बानो ने अपनी प्रॉपर्टी बचाने के लिए पीएम मोदी से मदद मांगी है। सायरा का आरोप है कि बिल्डर समीर भोजवानी उनकी प्रॉपर्टी को हथियाने की कोशिश में लगा हुआ है जो हाल ही में जेल से रिहा हुआ है। अब उनको डर है कि समीर उनका बंगला ना हथिया ले। इसके लिए सायरा ने पीएम से मिलने की भी गुहार लगाई है।

बता दें कि दिलीप कुमार का पाली हिल और बांद्रा में बंगला है जिसपर समीर भोजवानी की नजरें टिकी हुई हैं। सायरा ने ट्वीट में लिखा ‘पीएम नरेंद्र मोदी जी, समीर भोजवानी हाल ही में जेल से रिहा हुआ है, पहले महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस से शिकायत की थी, लेकिन उनके आश्वासन के बाद भी इस ओर कोई एक्शन नहीं लिया गया और पद्म विभूषण दिलीप कुमार को डराया और धमकाया जा रहा है कृप्या इस सिलसिले में आपसे मिलना चाहती हूं, प्लीज मदद करें।’

सायरा ने समीर के बारे में बताते हुए कहा कि उसने बंगले के नकली कागजात भी बनवाए हुए हैं जिसमें सरकारी कर्मचारी भी अपनी कमीशन के चलते उसकी पूरी मदद कर रहे हैं। इससे पहले सायरा बानो महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस को शिकायती चिट्ठी भी लिख चुकी हैं। साल 2018 के शुरुआत में सायरा ने समीर के खिलाफ एफआईआर भी दी थी जिसके बिना पर मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने इस मामले में समीर के खिलाफ गड़बड़ी का केस दर्ज किया था। ईओडब्ल्यू की टीम ने समीर के दफ्तर पर रेड भी मारी थी जहां से उन्हें हथियार और फर्जी कागजात हाथ लगे थे। इसके बाद अप्रैल में समीर की गिरफ्तारी हुई थी और हाल ही में वह जमानत पर रिहा हो चुका है।