उमेश यादव, (देवरी) सागर। पूरा देश आज आजादी की 78वीं वर्षगांठ मना रहा है, लेकिन इतने वर्षों बाद भी आज स्कूल जाने वाले रास्ते दुश्वारियों से भरे हुए है। ऐसी ही एक तस्वीर मध्य प्रदेश के सागर जिले के देवरी विकासखंड से सामने आई है। जहां आजादी का जश्न मनाने निकले स्कूली बच्चों को दलदल जैसी सड़क से गुजरना पड़ रहा है।

गांव चौका के शासकीय हाई स्कूल की सड़क पूरी तरह से दलदल बन चुकी है। इस स्कूल में कई गांव से बच्चे पढ़ने के लिए आते है, लेकिन छात्रों को विद्यालय तक पहुंच पाना बहुत मुश्किल हो गया है। नतीजा यह हुआ कि अधिकतर बच्चों ने तो स्कूल आना ही बंद कर दिया है।

ये भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर की परेड, अचानक SAF जवान के सीने में उठा दर्द, ऐसा गिरे कि दोबारा उठ नहीं पाए

आज स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए स्कूल के विद्यार्थियों ने शिक्षकों के साथ दलदल भरे रास्ते से गुजरते हुए आजादी अमर रहे के नारे लगाए। हाथों में तिरंगा लेकर रैली निकाली, इसका वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: यहां स्वतंत्रता दिवस नहीं ‘गणतंत्र दिवस’ मनाया गया! आमंत्रण पत्र में लापरवाही, किसी अधिकारी ने नहीं दिया ध्यान, CMO ने भी कर दिए दस्तखत

जानकारी के अनुसार, स्कूल की इस खराब सड़क के निर्माण के लिए स्कूल प्रबंधन सहित ग्रामीणों और अभिभावकों ने प्रशासन से हर स्तर तक शिकायत की है, लेकिन फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। बहरहाल यह तस्वीर उन सियासतदारों के वादों की पोल जरूर खोल रही है, जो विकास की बातें करते है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m