अजयारविंद नामदेव, शहडोल। आज पूरे देश में हर्षेल्लास के साथ आजादी के अमृत महोत्सव यानी 15 अगस्त मनाया गया। शहडोल जिले से अपमानजनक तस्वीर सामने आई है। जहां जयसिंहनगर के ग्राम पंचायत उचेहरा में ध्वजारोहण के कुछ देर बाद ही राष्ट्रीय ध्वज नीचे गिर गया। घंटों तक ध्वज गिरा रहा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जिले के जयसिंहनगर के ग्राम पंचायत उचेहरा में सरपंच और पंचों ने ग्रामीणों की मौजूदगी में ध्वजरोहण किया। कुछ देर बाद ही ध्वज नीचे गिर गया। वीडियो वायरल होने के बाद मामला पंचायत के अधिकारियों के संज्ञान में आया। जिसके बाद पंचायत के लोग दौड़ते-भागते आए और ध्वज को फिर से फहराया। जिम्मेदारों की लापरवाही का नतीजा घंटों राष्ट्रीय ध्वज गिरा रहा।

बता दें कि भारत का झंडा राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है। राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहराना या फिर उसका अपमान करना कानूनन जुर्म माना जाता है। इस मामले में जयसिंहनगर जनपद पंचायत प्रभारी सीईओ अशोक मरावी का कहना है कि झंडे की रस्सी शायद ढीली रही होगी, जिससे वह नीचे आ गया था। जैसे ही इस बात की जानकारी लगी तत्काल झंडे को सही तरीके से लगाया गया है। उसकी वीडियो भी दी गई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m