कटक : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 31 वर्षीय जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डॉक्टरों ने अपना काम बंद करके विरोध प्रदर्शन किया है।

एकजुटता का सशक्त प्रदर्शन करते हुए 3,000 से अधिक जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर, हाउस सर्जन और यूजी मेडिकल छात्र सड़कों पर उतरकर और पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

रिपोर्ट के अनुसार, जूनियर डॉक्टरों ने आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की सेवाएं बंद कर दीं। ओपीडी, ओटी और प्रयोगशाला सेवाएं भी बंद कर दी गईं और इसके परिणामस्वरूप अस्पताल में मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने घटना की तत्काल जांच, पीड़िता को न्याय और देश भर के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा की मांग की है।

“यह मामला केवल पश्चिम बंगाल तक ही सीमित नहीं है; बल्कि अब यह पूरे देश में फैल गया है। डॉक्टर मरीजों को सेवा प्रदान करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। एक डॉक्टर की नृशंस हत्या ने सभी डॉक्टरों को प्रभावित किया है। हम मांग करते हैं कि डॉक्टरों के लिए एक केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम बनाया जाए। पीड़ित को तत्काल न्याय मिलना चाहिए और देश भर के सभी डॉक्टरों को उचित सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए, “एक प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा। “हमने निर्वाचित सेवाएं बंद कर दी हैं। अगर 72 घंटों के भीतर हमारी मांगें पूरी नहीं होती हैं, तो हम आपातकालीन सेवाएं भी बंद करने के लिए मजबूर होंगे,” उन्होंने कहा। इससे पहले, एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टरों ने काले बैज पहनकर विरोध प्रदर्शन किया था।