शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा जाएगी। दरअसल, आज रात 12 बजे से डॉक्टरों की प्रदेश स्तरीय हड़ताल शुरू होगी। प्रदेश के करीब तीन हजार डॉक्टर हड़ताल पर जाएंगे। सेंट्रल डॉक्टर प्रोडक्शन एक्ट की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

दरअसल, पश्चिम बंगाल में बीते दिनों अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी के बाद उसकी हत्या का मामला सामने आया था। इसे लेकर मध्य प्रदेश समेत देशभर के चिकित्सकों में भारी आक्रोश है। डॉक्टर लगातार प्रदर्शन कर घटना को अंजाम देने वाले लोगों की गिरफ्तारी और उनको सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape-Murder Case: डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने की मांग, हरदा मेडिकल एसोसिएशन ने थाने में दिया आवेदन

कोलकाता डॉक्टर रेप मामले को लेकर मध्य प्रदेश के डॉक्टरों ने भी मोर्चा खोल दिया है। भोपाल एम्स समेत सभी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। प्रदेश के करीब 3 हजार चिकित्सक हड़ताल पर जाएंगे। डॉक्टरों की मांग है कि सेंट्रल डॉक्टर प्रोडक्शन एक्ट बनाया जाए। आपको बता दें कि डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा जाएंगी। जिससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: राजभवन में स्वागत समारोह: CM मोहन ने राज्यपाल को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, कई हस्तियां रहीं मौजूद

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m