आकाश श्रीवास्तव, नीमच। देश आजादी की 78वीं वर्षगांठ मना रहा है, और हर जगह इसका शानदार उत्सव मनाया जा रहा है। लेकिन नीमच जिले के जाट गांव से एक शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। यहां स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में स्कूली बच्चों द्वारा निकाली जाने वाली प्रभात फेरी के दौरान बच्चों को कीचड़ और दलदल भरे रास्ते से गुजरना पड़ा।

MP में चरमराएगी स्वास्थ्य सेवाएं: आज रात 12 बजे से डॉक्टरों की प्रदेश स्तरीय हड़ताल, कोलकाता रेप मामले को लेकर 3 हजार Doctor करेंगे Strike

इस दौरान कई बच्चे गिर पड़े और उनके कपड़े भी खराब हो गए। दरअसल, गांव के बीच स्थित इस रास्ते पर कई बड़े-बड़े गड्ढे लंबे समय से हो रहे थे। पहले पंचायत ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया, लेकिन स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले सरपंच ने रात के अंधेरे में चिकनी मिट्टी सड़क पर बिछा दी। सीमेंट-कंक्रीट के रोड पर चिकनी मिट्टी बिछाने से पूरा रास्ता कीचड़ और दलदल से भर गया।

जब बच्चे इस रास्ते से गुजरे, तो कई बच्चे गिर गए और कई के कपड़े खराब हो गए। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पंचायत का घेराव किया और सरपंच के खिलाफ नाराजगी जताई। सरपंच ने मिट्टी को हटाकर रास्ता दुरुस्त करने की बात की। पंचायत की लापरवाही के कारण बच्चों को भरे बाजार कीचड़ में गिरने पर शर्मसार होना पड़ा। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m