राकेश चतुर्वेदी, भोपाल।  मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव आज 16 अगस्त को डिंडोरी और अनूपपुर जिले के प्रवास पर रहेंगे। जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, सीएम मोहन 16 अगस्त को 11.25 बजे भोपाल से वायुयान से प्रस्थान कर दोपहर 12 बजे जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पहुचेंगे। दोपहर 12:10 बजे डुमना एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए दोपहर 12.45 बजे डिंडोरी हेलीपेड पहुंचेंगे। जहां स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री डॉ यादव इसके बाद दोहपर 2.40 बजे डिंडोरी हेलीपैड से प्रस्थान कर 3 बजे अनूपपुर हेलीपेड पहुंचेंगे। यहां भी स्थानीय कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। शाम 4:40 बजे अनूपपुर हेलीपेड से प्रस्थान कर शाम 5:30 बजे जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फिर शाम 5:40 बजे डुमना एयरपोर्ट से राजधानी भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

आज से जूड़ा की अनिश्चितकालीन हड़ताल

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की जूनियर महिला डॉक्टर से रेप और हत्या की घटना से पूरे देश में उबाल है। वहीं मध्य प्रदेश में भी करीब 3 हजार डॉक्टर्स हड़ताल पर रहेंगे। हमीदिया प्रबंधन ने सभी डॉक्टर की छुट्टियां कैंसिल कर दी है। जूड़ा ने देर गुरुवार देर रात 12 बजे से हड़ताल शुरू की। बता दें कि हमीदिया में रोजाना 1000 से अधिक मरीज ओपीडी में  जाते हैं। जीएमसी डीन ने डिपार्टमेंट प्रमुखों को मेडिकल टीचर्स को इमरजेंसी ऑपरेशन थिएटर और वार्ड में तैनात करने के निर्देश दिए है। 

मरीजों की बढ़ सकती है समस्या

शासकीय/स्वशासी चिकित्सा महासंघ ने एक घण्टे ओपीडी बन्द रखने का ऐलान किया है। एमपी के करीब 10 हजार से ज्यादा चिकित्सक एक घण्टे ओपीडी में काम नहीं करेंगे। दोपहर 12 से 1 के बीच ओपीडी का काम ठप रहेगा, इससे मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है। 

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Bharat Ratna Atal Bihari Vajpayee) की आज पुण्यतिथि है। पूर्व प्रधानमंत्री को भोपाल में पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। सुबह 10 बजे एमपी नगर स्थित मूर्ति पर बीजेपी नेता माल्यार्पण करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव,प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा मौजूद रहेंगे। 

MP MORNING

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m