पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की आज पुण्यतिथि है. इस अवसर पर ‘सदैव अटल’ स्मारक पहुंचकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय कैबिनेट के तमाम मंत्रियों और भाजपा के बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, पीयूष गोयल और गिरिराज सिंह ने भी ‘सदैव अटल’ स्मारक पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

इन नेताओं ने भी दी पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि

JDU नेता संजय झा, नागालैंड के CM नेफ्यू रियो, सिक्किम प्रेम सिंह तमांग, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, गिरिराज सिंह, वीरेन्द्र कुमार, डॉ जीतेंद्र सिंह और अन्य नेताओं ने भी पूर्व PM को सदैव अटल पहुंचकर श्रद्धांजलि दी है.

देश के प्रमुख नेताओं में शुमार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संस्थापक सदस्य अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद 16 अगस्त, 2018 को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था. वह उस समय 93 वर्ष के थे.

अटल बिहारी वाजपेयी ने 3 बार प्रधानमंत्री के पद पर देश की सेवा की. वह पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने थे. इसके बाद उन्होंने 1998 और 2004 में देश की बागडोर संभाली. देश उनके जन्मदिन (25 दिसंबर) को को ‘सुशासन दिवस’ के रूप में मनाता है. उन्हें 2014 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.