अमृतसर. मौसम विभाग ने आज चंडीगढ़ में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि, यह बारिश चंडीगढ़ और आसपास के कुछ इलाकों में होगी. मौसम विभाग के अनुसार, कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे और हल्की गरज के साथ रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है. इसके बाद चंडीगढ़ में 19 अगस्त से लगातार बारिश होगी. मौसम विभाग ने 19 अगस्त से लगातार 3 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

कल सुबह शहर में बादल छाए रहे और हल्की बारिश हुई. इसके बाद तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. अधिकतम तापमान सामान्य से थोड़ा नीचे आया है. चंडीगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 6.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. आज की बारिश के बाद तापमान में हल्की और गिरावट देखी जा सकती है.


चंडीगढ़ में इस मौसम में अब तक सामान्य से 20.7 प्रतिशत कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने 1 जून से अब तक 473.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में चंडीगढ़ में अच्छी बारिश होने वाली है, जिससे इस कमी की भरपाई हो जाएगी.

इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार हवा में अधिकतम नमी 92% है, जबकि न्यूनतम नमी 73% है. अगले दो दिनों तक तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा. 19 अगस्त को तापमान में गिरावट आएगी. 19 अगस्त को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और 20 अगस्त को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा.