मनोज यादव, कोरबा। एसईसीएल (SECL) की सराईपाली खदान में ट्रक चालक और उनके गुर्गों की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है. यह घटना कोयला सैंपलिंग की जांच के दौरान हुई. इस घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि ट्रक चालक ने कोयला सैंपलिंग में सहयोग करने की बजाय अपने गुंडों को बुलाकर हंगामा खड़ा कर दिया. यह मामला पाली थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के अनुसार, घटना पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सराईपाली कोयला खदान में कोयला परिवहन के दौरान वाहन रोककर सैंपलिंग करने की बात पर विवाद हो गया. ट्रक चालक रोशन ठाकुर और उसके साथियों, जिनमें लाला, सौरभ और अन्य शामिल थे. उन्होंने मिलकर जूनियर टेक्निकल ऑफिसर रूपचंद देवांगन के साथ गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट की. मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने बीच बचाव किया. वहीं रूपचंद देवांगन ने मामले की लिखित शिकायत विभाग के अधिकारियों को देने के साथ-साथ पाली थाना में भी दिया है.

बता दें कि खदानों से कोयला परिवहन के दौरान बड़े पैमाने पर अफरा-तफरी हो रही है. जिस कोयले का उठाव करना है, उसकी जगह दबंगई पूर्वक दूसरे क्वालिटी का कोयला परिवहन करने का काम हो रहा है. इस मामले में भी यही बात सामने आई है. विभागीय कुछ बड़े अधिकारियों की सांठगांठ कुछ ट्रांसपोर्टरों से है और उनकी मिलीभगत से कोयला का खेल हो रहा है. इस घटना के बाद जब मामला थाना तक पहुंचा तो समझौता करने के लिए भी लगातार दबाव जूनियर टेक्निकल ऑफीसर पर डाला जा रहा है.

इसके पहले 9 अगस्त को भी इसी खदान में ऐसा ही मामला हुआ था. जिसमें आरओएम कोयला के स्थान पर स्टीम कोयला का परिवहन को रोकने का प्रयास किया गया था तब भी विवाद हुआ था और अब मारपीट का भी मामला सामने आया.

देखिये वीडियो-

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक