भुवनेश्वर : ओडिशा के हॉकी स्टार अमित रोहिदास को पेरिस ओलंपिक से लौटने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने सम्मानित किया। पेरिस ओलंपिक में उन्होंने भारतीय पुरुष टीम को कांस्य पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

मंत्रियों सहित कई गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में हॉकी सनसनी को सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि रोहिदास की अपार मदद से भारत अगले ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने में सफल होगा।

युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत के रूप में रोहिदास की प्रशंसा करते हुए माझी ने कहा कि ओडिशा सरकार हॉकी को बड़े पैमाने पर समर्थन देना जारी रखेगी ताकि भारत प्रमुख अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में और अधिक पदक और सम्मान जीत सके।

Olympian Amit Rohidas welcomed on his return to Odisha, CM Mohan Majhi honored him

इससे पहले, भुवनेश्वर पहुंचने पर रोहिदास का जोरदार स्वागत किया गया। ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम में ओडिशा के एकमात्र खिलाड़ी रोहिदास को पेरिस में सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए कई संगठनों द्वारा सम्मानित किया गया। सुंदरगढ़ जिले के सौनामारा गांव के रहने वाले रोहिदास का भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) पर पहुंचने पर प्रशंसकों, परिवार और अधिकारियों ने स्वागत किया।

गौरतलब है कि ओडिशा सरकार ने रोहिदास के लिए 4 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है, जबकि भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 10-10 लाख रुपये मिलेंगे। पेरिस में भारत की सफलता में अहम भूमिका निभाने वाले रोहिदास ने अपना पदक ओडिशा के लोगों को समर्पित किया और मुख्यमंत्री मोहन माझी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने अपने परिवार, कोच और साथियों के प्रोत्साहन के लिए आभार भी व्यक्त किया। मीडिया से बात करते हुए अमित ने आश्वासन दिया कि वह भविष्य में हॉकी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।