देहरादून। सचिवालय में आज मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक के वित्तीय वर्ष 2023-24 के वार्षिक प्रतिवेदन का विमोचन किया। इस अवसर पर उन्होंने बैंकों से भारत सरकार और राज्य सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं में अधिकाधिक प्रतिभागिता की अपील की, ताकि राज्य के नागरिक इन योजनाओं का लाभ उठा सकें।

राज्य स्तरीय सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए CM धामी, बहनों ने बंधवाई राखी, स्वयं सहायता समूह की लाभार्थी महिलाओं को सौंपा चेक

मुख्य सचिव ने उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक की उत्कृष्टता और ग्राहक संतुष्टि के प्रति प्रतिबद्धता की सराहना की। उन्होंने बैंक के एनआरएलएम क्रेडिट लिंकेज और पीएमएफएमई में शीर्ष स्थान प्राप्त करने की उपलब्धियों को भी उल्लेखित किया। मुख्य सचिव ने कहा कि पीएमएफएमई के माध्यम से सूक्ष्म उद्यमों को सशक्त करने और सामाजिक सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने में बैंक की निरंतर प्रयास महत्वपूर्ण रहे हैं।

केदारघाटी मार्ग में मरम्मत कार्य जारी, चारधाम यात्रा के जनपद प्रभारी सचिव ने किया निरीक्षण

वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक की 290 शाखाओं में से 219 ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित हैं, और 624 ग्राहक संपर्क केंद्रों के माध्यम से राज्य भर में बैंकिंग सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। वित्तीय वर्ष 2023-24 में, बैंक ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत 72 लोगों को 1.44 करोड़ और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत 169 लोगों को 3.38 करोड़ के दावों का भुगतान किया है। इस कार्यक्रम में उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष हरिहर पटनायक और महाप्रबंधक (प्रशासन) अमिता रतूड़ी भी उपस्थित थीं।