हेमंत शर्मा, इंदौर। कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने सर्जिकल स्ट्राइक को छोटा-मोटा बताया है। उन्होंने कहा कि आज अगर इंदिरा गांधी जिंदा होती तो बांग्लादेश की छाती पर पैर रखकर अत्याचार और जुल्म को खत्म कर देती। 

नगर पालिका अध्यक्ष की हिटलरशाही से प्रताड़ित हुईं महिला पार्षद, विधायक के सामने फूट-फूटकर लगी रोने,  बिना जवाब दिए निकल गए MLA,  देखें Video

दरअसल बांग्लादेश में हो रहा है हिंदुओं पर अत्याचार के वीडियो लगातार सामने आ रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए नेता संजय शुक्ला ने बांग्लादेश पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की मांग की थी। इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा ने कहा, भावना तो हर हिंदुस्तानी की यही है। हम अपनी आंखों के सामने अत्याचार होते हुए देख रहे हैं। मैं तो दावे के साथ कहता हूं यदि मेरी नेता स्वर्गीय इंदिरा गांधी आज होती तो बांग्लादेश की छाती पर पैर रखकर खड़ी हो जाती, और ऐसे अत्याचार और जुल्म से मुक्त करवाती कांग्रेस के लोग ये बर्दाश्त नहीं करते हैं। 

महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों के उतरवाए शॉर्ट्स, ‘महाकाल’ लिखा हुआ चड्ढा पहनकर दर्शन करने पहुंचे थे श्रद्धालु, देखें Video

सज्जन वर्मा ने आगे कहा कि पाकिस्तान में भी उस समय यही हालात थे। उस समय इंदिरा जी ने जिन हालातों से निपटने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक कर बांग्लादेश बनाया था, इतनी बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक करना इन लोगों की बस की नहीं है। छोटी-मोटी सर्जिकल स्ट्राइक करके वह वाहवाही लूटते हैं। मणिपुर की तरफ मोदी जी ने नहीं देखा। हजारों युवतियों के साथ बलात्कार हुआ। और अब बांग्लादेश में जिस तरह का निर्दयी वातावरण है, जो दृश्य सामने आ रहे हैं, बहुत बच्चों के साथ बलात्कार होने के वीडियो सामने आ रहे हैं। क्या एक बड़े देश के प्रधानमंत्री का कोई दायित्व नहीं होता। इसलिए अगर मेरी नेता इंदिरा गांधी होती तो बांग्लादेश की छाती पर पैर रखकर खड़ी हो जाती और जुल्म और अन्य को मिटा देती। 

बता दें कि 18 सितंबर 2016 को जम्मू-कश्मीर के उरी में सुरक्षाकर्मियों पर हुए हमले के जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के घर में घुसकर वहां पल रहे आतंकियों का खात्मा कर दिया था। 29 सितंबर 2016 को भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ उरी सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इंडियन आर्मी ने LOC पार करके पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्र में एक किलोमीटर तक के ठिकानों को भेद दिया था। लेकिन अब सज्जन वर्मा के बयान के बाद माना जा रहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो सकती है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m