अजय नीमा, उज्जैन। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में कांग्रेस (Congress) ने जमकर हल्ला बोला। सभा के बाद कांग्रेसी कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने निकले। जहां पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेड को गिरा दिया और अंदर घुसकर प्रदर्शन किया। इससे पहले कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा हैं। वहीं पीसीसी चीफ ने धार्मिक नगरी में शराब प्रतिबंधित करने की मांग की है।

दिग्गज नेता हुए शामिल

शुक्रवार को उज्जैन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में हल्ला बोल आंदोलन किया गया। उज्जैन के शहीद पार्क में सबसे पहले आम सभा आयोजित की गई। इस प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा शामिल हुए।

ये भी पढ़ें: रक्षाबंधन के दिन कर्मचारियों को नहीं मिलेगा अवकाश: 19 अगस्त को भी खुला रहेगा विधानसभा सचिवालय, आदेश जारी…

PCC चीफ ने की ये मांग

उज्जैन के तराना विधानसभा से विधायक महेश परमार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता भी शामिल हुए। इस दौरान पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये माफियाओं की सरकार है। प्रदेश के मुख्यमंत्री को धार्मिक नगरी उज्जैन में शराब बंद करनी चाहिए।

पूर्व CM दिग्विजय ने साधा निशाना

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोहन यादव को मुख्यमंत्री बने कुछ ही महीने हुए है। ऐसे में जनाक्रोश काफी ज्यादा होना ये गलत है। गोविंद सिंह राजपूत पर सुप्रीम कोर्ट के एसआईटी गठित करने के मामले में कहा कि ये कोर्ट का बहुत सही निर्णय है। मंत्री ने करोड़ों की जमीन हड़पने के लिए पूरा षड्यंत्र रचा था। पुलिस ने भी जांच नहीं की, कोर्ट ने न्याय दिया है।

ये भी पढ़ें: भारतीय भाषा महोत्सव का शुभारंभ: CM मोहन बोले- कॉलेजों की लाइब्रेरी में रखी जाएगी RSS समेत सभी विचारकों की पुस्तकें, जिसे पढ़ना हो पढ़ें, इच्छा नहीं है तो न पढ़ें

कलेक्ट्रेट का किया घेराव

वहीं आम सभा के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता सभा स्थल से पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस बल द्वारा लगाए गए बैरिकेड गिरा दिए और उन पर चढ़कर हंगामा किया। काफी देर चले हंगामे के बाद कलेक्टर को ज्ञापन सौपकर आंदोलन खत्म किया।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m