कानपुर. यूपी के कानपुर में 4 मंजिला मकान भरा-भराकर जमीदोज हो गया है. गनीमत ये रही कि समय रहते ही मकान से लोगों को बाहर निकाल लिया गया. मकान गिरने का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं घटना के बाद इलाके के लोगों भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है. लोगों का कहना है कि मेट्रो टनल की खुदाई की वजह से ये हादसा हुआ है. इस खुदाई की वजह से कई और मकान ढ़ह सकते हैं.

बता दें कि पूरी घटना हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र की है. जहां एक 4 मंजिला मकान गिर गया है. कुछ दिन पहले ही मकान की फर्श 20 फीट नीचे धंस गई थी. इस दौरान घर का एक सदस्य फंस गया था. जिसके बाद उसे कड़ी मशक्कत करने के बाद बाहर निकाला गया था. जानकारी के अनुसार, जहां ये घटना घटी है, उसके आसपास के मकानों में भी दरारें हैं.

हादसे की मुख्य वजह मेट्रो टनल

मकान के 52 फीट नीचे से मेट्रो टनल गुजर रही है. लोगों का कहना है कि हादसे की मुख्य वजह मेट्रो टनल है. साथ ही यह भी कहा कि इस मुहल्ले के कई घरों की फर्श धंस गई है. जानकारी के अनुसार, बीते दिनों इसी मामले को लेकर नाराज लोगों ने क्षेत्रीय पार्षद रजत कौशिक बाजपेई के साथ लक्ष्मण पार्क पहुंचकर मेट्रो प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी.

अगर एक भी जान गई तो…

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे आर्यनगर सीट से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने मेट्रो के अधिकारियों से कहा यहां एक नहीं कई मकान गिरेंगे. अगर एक भी जान गई तो अधिकारियों के खिलाफ नामजद मुकदमा कराएंगे.