रायपुर. स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल की अध्यक्षता में आज एचआईवी एड्स सघन जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया गया. यह कार्यक्रम राज्य एड्स नियंत्रण समिति एवं राष्ट्रीय सेवा योजना, उच्च शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ के संयुक्त तत्वाधान में शासकीय डीबी गर्ल्स कॉलेज कालीबाड़ी रायपुर के सभागार में आयोजित किया गया.

मंत्री श्यामबिहारी ने युवाओं को एचआईवी/एड्स की रोकथाम की जनजागरूकता बढ़ाने के लिए स्वयंसेवकों के रूप में कार्य करने का आह्वान किया. उन्होंने यह भी अपील की है कि समाज में एचआईवी / एड्स के प्रति भ्रांतियों एवं संक्रमितों के साथ भेदभाव को दूर करने के लिए खुले मन से चर्चा करें. उन्होंने कहा कि इसी प्रकार का कार्यक्रम राज्य के सभी जिलों में किया जाएगा. मंत्री ने विभागीय स्तर पर अन्य विभागों के साथ समन्वय करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य को एचआईवी संक्रमण से मुक्त करने की दिशा में पूरी लगन से कार्य करने के लिए निर्देशित किया.

मंत्री श्यामबिहारी ने राज्य के सभी टीबी संक्रमितों और गर्भवती महिलाओं का एचआईवी परामर्श एवं जांच शत प्रतिशत कराए जाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विशेष कार्ययोजना बनाए जाने का निर्देश दिया. मंत्री ने मोबाईल आईईसी वैन, कलादल तथा 300 से अधिक छात्रों की रैली को हरी झंडी दिखाकर कैंपेन की शुरुआत की. कार्यक्रम में विधाक मोतीलाल साहू, डॉ. किरण गजपाल प्राचार्य शास. डिग्री गर्ल्स कॉलेज, डॉ. नीता बाजपेयी राज्य एनएसएस अधिकारी उच्च शिक्षा विभाग, डॉ. मिथलेश चौधरी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, डॉ.. खेमराज सोनवानी अतिरिक्त परियोजना संचालक समेत छत्तीसगढ़ राज्य एड्स नियंत्रण समिति के सभी अधिकारी, कर्मचारी, रायपुर जिले के सभी महाविद्यालयीन एनएसएस एवं रेड रिबन क्लब के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे। उपस्थित रहे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक