अमित पांडेय, खैरागढ़। जिले में एक बार फिर लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर हुआ है। वर्ष 2023 में तत्कालीन सीएमओ और तत्कालीन पालिका अध्यक्ष के आपसी साठगांठ से नगरपालिका खैरागढ़ में बिना समान खरीदे लाखों रुपए का भुगतान किया गया था। इसे लेकर हमने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और विभागीय जांच शुरू की। जांच में तत्कालीन सीएमओ कुलदीप झा दोषी पाए गए, जिन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

पूरा मामला खैरागढ़ नगर पालिका परिषद का है, जहां 1 जून से 31 दिसंबर 2023 की अवधि में नगर पालिका अध्यक्ष, पार्षद, 14वें वित्त, 15वें वित्त, राज्य परिवर्तित, पालिका, दीदी बर्तन बैंक, मरम्मत संधारण, जलकष्ट निवारण मदों के अलावा अन्य मदों से सामाग्री क्रय किया जाना दर्शाकर लाखों रुपए का भुगतान किया गया था। इसकी शिकायत भाजपा के महामंत्री रामाधार रजक ने कलेक्टर सहित नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव, नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव और संचालक को की थी।

शिकायत पत्र में बिना कोई सामाग्री क्रय किए कुल 37 लाख 73 हजार रुपए की बड़ी राशि का भ्रष्टाचार किए जाने की बात सामने आई थी। इसकी खरीदी और भ्रष्टाचार के दौरान नगरपालिका में इससे संबंधित कोई बिल वाऊचर और फाइल उपलब्ध नहीं था और पालिका ने कोई सामग्री क्रय भी नहीं की थी। सरकार के भंडार क्रय नियम का पालन भी नहीं किया गया था।

विभागीय जांच में बिना सामान खरीदे ही भुगतान करने का आरोप सत्य पाया गया है और तत्कालीन सीएमओ कुलदीप झा को निलंबित कर दिया गया है।

इसे भी पढ़े

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक