राजकुमार दुबे, कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर के खंडीघाट में गुरुवार को एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्मचारी पानी के तेज बहाव में बह गया. तेज बहाव की चपेट में आने से कर्मचारी लापता है. सूचना मिलने पर रेस्क्यू टीम लगातार उसकी तलाश में जुटी हुई है. लेकिन फिलहाल उसका पता नहीं चल सका है.

जानकारी के मुताबिक, बालोद जिले का निवासी प्रतीक चुरेन्द्र जो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्मचारी है, स्वतंत्रता दिवस का ध्वजारोहण करने के बाद ऑफिस टीम के साथ भानुप्रतापपुर के अंतर्गत दुर्गुकोंदल स्थित खंडीघाट में अपने BMO (Block Medical Office) का जन्मदिन मनाने के लिए खंडीघाट गया था. टीम के अन्य 14 कर्मचारी भी उसके साथ वहां गए थे. इस दौरान खंडीघाट में नहाने के लिए नदी में उतरे प्रतीक चुरेन्द्र पानी के तेज बहाव में बह गया. घटना के दौरान बाकी कर्मचारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी. लेकिन कुछ समय बाद जब प्रतीक नजर नहीं आया तो स्टाफ के लोगों में हढ़कंप मच गया.

स्टाफ के लोगों ने उसे काफी ढूंढने की कोशिस लेकिन कहीं नहीं मिलने पर उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस 15 अगस्त की देर शाम से लापता कर्मचारी प्रतीक की तलाश में जुटी हुई है. आज दूसरे दिन भी कर्मचारी की तलाशी अभियान जारी है. नदी में पानी का बहाव और तेज होने से आसपास के साथ-साथ दूर तक इसकी पड़ताल की जा रही है इसके लिए लोहत्तर,  दुर्गुकोंदल थाने की पुलिस के साथ-साथ जिला मुख्यालय से गोताखोरों की टीम द्वारा तलाश कर रही है.

इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गुकोंदल बीएमओ डॉक्टर मनोज किशोरे ने बताया कि ध्वजारोहण के बाद कर्मचारियों की इच्छा थी कि पिकनिक पर जाएं और वह सब खंडी घाट में 12 से 15 कर्मचारी आए थे. मैं बाद में पहुंचा था. नदी में नहाने के दौरान सहायक ग्रेड 3 कर्मचारी प्रतीक चुरेन्द्र भी नहा रहा था. लेकिन वह कब पानी के तेज बह में बह गया, इसका पता ही नहीं चला.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक