लखनऊ. बीजेपी आईटी सेल चीफ अमित मालवीय को संबोधित करते हुए की गई विवादित टिप्पणी को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है. साथ ही विवादित टिप्पणी को वापस लेने के भी निर्देश दिए हैं.

बता दें कि मौजूदा प्रकरण में समाजवादी पार्टी के मीडिया सेल के खिलाफ लखनऊ में भी एफआईआर दर्ज हो चुकी है. लखनऊ पुलिस इस मामले के आरोपियों की तलाश कर रही है. इससे पहले भी अलग-अलग समय पर अभद्र भाषा और झूठे आरोप के मामलों में सपा आईटी सेल के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है.

मर्यादा न लांघने की सलाह

जानकारी के अनुसार, सपा नेता मोईद खान को टारगेट करते हुए अमित मालवीय ने अपने X अकाउंट के जरिए 3 अगस्त को एक टिप्पणी की थी. इसके जवाब में समाजवादी पार्टी ने 3 अगस्त को ही अपने अकाउंट से विवादास्पद टिप्पणी की थी. टिप्पणी में न केवल बीजेपी आईटी सेल चीफ अमित मालवीय के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया गया, बल्कि पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ भी अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया था. इस मामले में अब दिल्ली हाईकोर्ट ने समाजवादी पार्टी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को विवादित टिप्पणी को हटाने का निर्देश देते हुए मर्यादा न लांघने की सलाह दी है.