लखनऊ. राजधानी लखनऊ में 18 अगस्त को एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे. इस बैठक में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को लेकर हाईकोर्ट के आदेश पर चर्चा होगी.

बता दें कि लखनऊ बेंच ने सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2019 की चयन सूची के पुनरावलोकन का आदेश दिया है. 1 जून 2020 को जारी चयन सूची और 5 जनवरी 2022 की सूची को दरकिनार कर नई सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सामान्य श्रेणी में माइग्रेट करने का निर्देश भी दिया गया है यदि वे सामान्य श्रेणी की मेरिट में आते हैं. उच्च न्यायालय ने यह भी आदेश दिया है कि नई सूची तैयार करते समय यदि कोई वर्तमान में कार्यरत अभ्यर्थी प्रभावित होता है, तो उसे सत्र का लाभ दिया जाए ताकि शिक्षा की गुणवत्ता पर असर न पड़े.

इसे भी पढ़ें – ‘आखिरकार भाजपाई घपले, घोटाले और…’ 69000 सहायक शिक्षक भर्ती की मेरिट लिस्ट रद्द होने पर अखिलेश यादव का सरकार पर हमला

इस आदेश के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों, शिक्षा मंत्री और अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में चर्चा की जाएगी कि हाईकोर्ट के आदेश को कैसे लागू किया जाए और इसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे. इसके अलावा यह भी तय किया जाएगा कि सरकार इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी या नहीं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक