राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। बीजेपी संगठन चुनाव की तैयारियां पार्टी के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान के साथ शुरू करेगी. आज दिल्ली में हो रही बैठक में सदस्यता अभियान शुरू करने का ऐलान हो सकता है. सदस्यता अभियान के बाद पार्टी के चुनाव होंगे. बैठक में स्थानीय समिति से लेकर जिला समिति की चुनावी प्रक्रिया नवंबर अंत तक पूरा करने की समय-सीमा तय की जा सकती है.

बैठक में पीएम मोदी भी हो सकते है शामिल 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दोपहर दो बजे दिल्ली में सभी प्रदेश अध्यक्षों के साथ संगठन महामंत्री और प्रदेश मंत्रियों की बैठक ले रहे हैं. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं. मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा बैठक में शामिल होंगे. बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्रम तय होंगे. इसमें सदस्यता अभियान शुरू करने का निर्णय लिया जाएगा. 

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर होगी चर्चा 

सूत्रों की मानें तो पार्टी का सदस्यता अभियान महीनेभर तक चलेगा. इसके बाद एक पखवाड़े तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलेगा. पार्टी के संविधान के अनुसार सदस्यता अभियान के बाद ही मंडल, जिला और राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक अध्यक्ष का चुनाव होता है. सदस्यता अभियान के बाद स्थानीय समिति की चुनाव प्रक्रिया शुरू होगी. पहले स्थानीय समिति, मंडल समिति और फिर जिला समिति के चुनाव होंगे. बैठक में जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति पर चर्चा होगी. इससे पहले शुक्रवार देर रात पार्टी के महासचिवों की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर हुई. इसमें कई मसलों पर मंथन हुआ. 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m