शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में मदरसों में गैर मुस्लिम बच्चों की धार्मिक शिक्षा पर सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस में सियासत जारी है। मामले को लेकर जहां कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है वहीं बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए कहा कि- कांग्रेस की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी हैं, 70 साल में कुछ नहीं किया है।

बीजेपी की सरकार में सुविधा नहीं दी

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि- हिंदू बच्चे सरकार की नाकामी के कारण मदरसे में पढ़ने के लिए मजबूर है। 20 साल से मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार में सुविधा नहीं दी गई इसलिए हिंदू बच्चों ने मदरसों में एडमिशन लिया है। आज गांव-गांव में स्कूल होता तो ये स्थिति नहीं बनती।

अनुदान देने की कोई जरूरत नहीं

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस के आरोप गांव गांव में स्कूल खुले होते तो यह नौबत नहीं आती पर कहा कि- मैं सरकार के इस फैसले का स्वागत करता हूं, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को बधाई देता हूं। मैं सरकार से मांग कर रहा हूं कि, जिन मदरसों में धार्मिक शिक्षा दी जा रही हैं, उनको ना तो सरकारी जमीन दी जाए और ऐसे मदरसों पर कार्रवाई की जाए। अनुदान देने की भी कोई जरूरत नहीं है। कांग्रेस की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी हैं, 70 साल में कुछ नहीं किया। मोदी सरकार का धन्यवाद, जो हर जिले में स्कूल खोल रही और बस की फ्री सेवा दे रही हैं।

गैर मुस्लिम बच्चों मदरसे बंद करवाएंगे
कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि- दूसरे धर्म के बच्चों को दूसरे धर्म की पढ़ाई क्यों करवाई जा रही है, यह नैतिक रूप से भी गलत है और कानूनन रूप से भी गलत है। कांग्रेस सरकार के फैसले का विरोध कर रही है। इसमें उसकी तुष्टिकरण की मानसिकता साफ झलक रही है। सरकार ने सही फैसला लिया है, गैर मुस्लिम बच्चों को ऐसी शिक्षा देने वाले मदरसे बंद करवाएंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m