UP Constable Exam. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 के लिए लिखित परीक्षा की तिथियों और महत्वपूर्ण निर्देशों की घोषणा की है. परीक्षा 23, 24, 25 अगस्त और 30, 31 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी.

इस परीक्षा के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन में आधार नंबर नहीं दिया है, उन्हें परीक्षा से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर आधार कार्ड का सत्यापन कराना होगा. अन्य सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा से आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. महिला अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र उनके गृह जिले के पड़ोसी जिले में होंगे.

इसे भी पढ़ें – Breaking News : एयरपोर्ट पर लीक हुई क्लोरीन गैस, मची भगदड़

हेल्पलाइन नंबर जारी

कुल 67 जिलों में 1174 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा केंद्रों की सूची पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए 8867786192 और 9773790762 हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी. गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें – छात्रा से टीचर करता था गंदी बात, कहता था- मुझसे Sex करोगी, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई

इन चीजों पर प्रतिबंध

गड़बड़ी की सूचना देने के लिए मोबाइल नंबर 94544 57951 और ईमेल [email protected] जारी किए गए हैं. शिकायतकर्ता का नाम और पहचान गुप्त रखी जाएगी. परीक्षा केंद्र पर पाठ्य सामग्री, कागज, पेंसिल बॉक्स, कैलकुलेटर, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, मोबाइल, ज्वेलरी, स्मार्ट वॉच, ब्लूटूथ डिवाइस और अन्य वस्तुएं ले जाना प्रतिबंधित है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक